Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर अकाउंट हुआ हैक

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। हैकर ने इस अकाउंट से कई सारे ट्वीट किए। उसमे अकाउंट हैक होने की भी पुष्टि की। ट्वीटर अकाउंट हैक होने की घटना 3 सितंबर की सुबह हुई। जिसमें कोविड -19 के नाम पर क्रिप्टोकरेंसी का मांग की गई है। हालांकि ये सारे ट्वीट तुरंत ही डिलीट कर दिए गए। ट्वीटर प्रवक्ता ने ट्वीटर अकाउंट हैक होने की पुष्टि की और कहा कि अकाउंट की सुरक्षा पर कार्य किया जा रहा है। इस पूरे हालातो की जाँच पर सख्ती से निगरानी की जा रही।

ट्वीटर ने कहा कि -” हम उस स्थिति से अवगत है और सक्रिय रुप से इसकी जाँच कर रहे हैं। अभी हमे किसी अन्य और अकाउंट के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्वीटर यूज़रनेम – @narendramodi_in है। इसमे लगभग 2.5 मिलियन फॉलोवर्स है।
हैकर ने अकाउंट हैक करने के पश्चात एक साथ कई सारे ट्वीट किए। जिसमें उसने लिखा कि ” मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि कोविड -19 के लिए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में उदारता के साथ डोनेट करे। अब भारत क्रिप्टोकरेंसी में डोनेशन ले रहा है।”

उसके पश्चात एक और ट्वीट आया जिसमें कुछ अकाउंट नंबरो के साथ लिखा था कि “हां यह अकाउंट जॉन विक ([email protected]) द्वारा हैक कर लिया गया है। हमने पेटीएम मॉल को हैक नहीं किया है।”


किसी राजनीति नेता या बडे़ लीडर के अकाउंट से होने की यह कोई पहली घटना नही है। इससे पहले भी कई ट्वीटर अकाउंट हैक हो चुके हैं। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की पर्सनल वेबसाइट पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा हैक कर लिया गया था।

2.5 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x